Tuesday, January 31, 2023
spot_imgspot_img
HomeUttarakhandदेहरादून में साइबर ठगों ने युवती का सोशल एकाउंट हैक करके उसकी...

देहरादून में साइबर ठगों ने युवती का सोशल एकाउंट हैक करके उसकी मां को लगाया 1.23 लाख रुपये का चूना

देहरादून। साइबर ठगों ने युवती का सोशल मीडिया एकाउंट हैक कर उसकी मां को 1.23 लाख रुपये का चूना लगा दिया। युवती के पिता की तहरीर पर नेहरू कॉलोनी थाना पुलिस ने अज्ञात साइबर ठगों के खिलाफ केस दर्ज किया है।

साइबर धोखाधड़ी ईशिता बडोनी निवासी गुजरोंवाली के साथ हुई। उसके सोशल मीडिया इंस्टाग्राम पर बनाए एकाउंट पर बीते दो जुलाई को एक संदेश आया। संदेश में बिट क्वाइन में रकम लगाकर अच्छी कमाई की बात लिखी थी। युवती ने निवेश की जानकारी के लिए अपने एकाउंट की जानकारी साझा कर ली। आरोप है कि इसके बाद उसका सोशल मीडिया एकाउंट हैक हो गया।

युवती ने इंटरनेट पर इंस्टाग्राम हेल्पलाइन का नंबर निकाला। वहां संपर्क किया तो यह नंबर साइबर ठगों का था। जिसे पीड़िता पहले समझ नहीं आई। उसने खुद बात की और अपनी मां से भी बात कराई। उन्होंने इसके लिए पीड़िता के मोबाइल में ऐनी डेस्क एप डाउनलोड करवाई। आरोप है कि इसके बाद सामान्य भुगतान के नाम पर पीड़ित से उसके मोबाइल में जानकारी डलवाई। पीड़िता की मां ने अपने कार्ड की जानकारी डाल दी। आरोप है कि इसके बाद उनके खाते से 1.23 लाख रुपये ट्रांसफर हो गए। साबर थाने में दी गई तहरीर नेहरू कॉलोनी थाने पहुंची। इंस्पेक्टर नेहरू कॉलोनी प्रदीप चौहान ने समाचार एजेंसी आरएनएस को बताया कि अज्ञात साइबर ठगों के खिलाफ केस दर्ज किया जा रहा है। उसके बाद कार्रवाई की जाएगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img

Most Popular

Recent Comments