Tuesday, January 31, 2023
spot_imgspot_img
HomeSportsपहले वनडे में भिड़ेंगे भारत और इंग्लैंड

पहले वनडे में भिड़ेंगे भारत और इंग्लैंड

लंदन । भारत और इंग्लैंड की टीमें टी20 सीरीज के बाद मंगलवार से तीन मैचों की वनडे सीरीज का आगाज करने लंदन के केनिंग्टन ओवल मैदान पर उतरेंगी. टीम इंडिया ने हाल ही में इंग्लैंड को टी20 सीरीज में 2-1 से मात दी है और अब वह वनडे सीरीज में भी अपनी यही लय कायम रखना चाहेगी. इस मैच से पहले फैन्स और टीम मैनेजमेंट की निगाहें लंदन के आसमान पर भी टिकी होंगी, जहां मौसम कभी भी अपने मिजाज बदलकर मैच में खलल डाल सकता है.
मौसम की भविष्यवाणी करने वाली एजेंसी एक्यूवेदर की रिपोर्ट की मानें तो आज भी लंदन के आसमान में दोपहर तक काफी गर्मी होगी और पारा 30 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचेगा, जबकि यह 70 फीसदी बादल भी धूप के साथ आंख-मिचौली खेलते दिखाई देंगे

लेकिन क्रिकेट फैन्स के लिए राहत की बात यह है कि आज मैच में बारिश के खलल डालने के आसार बिल्कुल ही न के बराबर हैं. लंदन के समयानुसार यह मैच दोपहर 1 बजे (शाम 5.30 बजे भारतीय समयानुसार) शुरू होगा. दोपहर का मौसम इंग्लैंड के हिसाब से गर्म ही रहेगा और पारा 30 डिग्री सेल्सियस के निशान को छू जाएगा.
इसके अलावा यहां 70 फीसदी बादल भी आसमान पर लदे रहेंगे. शाम होते होते तापमान गिरकर 20-23 डिग्री सेल्सिसयस पर पहुंच जाएगा. लेकिन मंगलवार को यहां बारिश की कोई संभावना नहीं है. ऐसे में फैन्स को मैच में किसी प्रकार का खलल देखने को नहीं मिलेगा.

इस मैदान की पिच की अगर बात करें तो यहां कोई भी टीम पहले बैटिंग करे या फिर फील्डिंग. पूरे मैच के दौरान रन बरसते रहेंगे. यह पिच बल्लेबाजों को रास आने वाली पिच है, जिस पर पिछले 5 वनडे मैचों का औसत स्कोर देखें तो वह 300 रहा है. हालांकि यहां टॉस जीतने वाले कप्तान पहले फील्डिंग करना ही पसंद करेंगे क्योंकि खेल के दूसरे हाफ में पिच बैटिंग के लिहाज से और भी आसान हो जाती है.

जहां एक ओर भारत के लिए चिंता की बात है कि उसके रन मशीन और सुपरस्टार बल्लेबाज विराट कोहली संभवत: इस मैच में नहीं खेल पाएंगे. उनकी ग्रोइन इंजरी में चोट है, जबकि इंग्लैंड के लिए राहत की बात है कि उसके टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स, जो रूट, और जॉनी बेयरस्टो वनडे सीरीज के लिए टीम से जुड़ चुके हैं. तीनों ही खिलाड़ी टेस्ट क्रिकेट में रन बनाकर आए हैं और उनकी शानदार फॉर्म से इंग्लैंड की टीम और मजबूत होगी.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img

Most Popular

Recent Comments