Tuesday, January 31, 2023
spot_imgspot_img
HomeSportsइंग्लैंड की जमीन पर सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले भारतीय गेंदबाज बने बुमराह

इंग्लैंड की जमीन पर सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले भारतीय गेंदबाज बने बुमराह

लंदन। इंग्लैंड के खिलाफ पहले एकदिवसीय मैच में केवल 19 रन देकर 6 विकेट हासिल करने वाले भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंबाज जसप्रीत बुमराह ने एक खास उपलब्धि अपने नाम कर ली है। बुमराह ने इंग्लैंड में एक भारतीय गेंदबाज द्वारा एकदिवसीय मैचों में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। उन्होंने स्पिनर कुलदीप यादव को पीछे छोड़ा, जिन्होंने वर्ष 2018 में नॉटिंघम में इंग्लैंड के खिलाफ 25 रन देकर 6 विकेट लिए थे।

इसके अलावा बुमराह ने वनडे में एक भारतीय गेंदबाज द्वारा तीसरा सर्वश्रेष्ठ आंकड़ा भी दर्ज किया, जो अब केवल स्टुअर्ट बिन्नी (6/4) और अनिल कुंबले (6/12) से पीछे हैं। वह एकदिवसीय मैचों में एक पारी में छह विकेट लेने वाले 10 भारतीय गेंदबाजों की सूची में शामिल हो गए। पहले एकदिनी मैच की बात करें तो इस मुकाबले भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का विकल्प चुना। बुमराह ने दूसरे ओवर में जेसन रॉय और जो रूट को पवेलियन भेज दिया। दोनों बल्लेबाज खाता भी नहीं खोल पाए।

इसके बाद उन्होंने खतरनाक जॉनी बेयरस्टो और लियाम लिविंगस्टोन को आउट किया। बुमराह ने 7.2 ओवरों में 3 मेडन के साथ 19 रन देकर 6 विकेट लिया।

बुमराह की खतरनाक गेंदबाजी की बदौलत भारत ने इंग्लैंड को 110 रनों पर समेट दिया, जो भारत के खिलाफ 50 ओवर के प्रारूप में उनका सबसे कम स्कोर था। इंग्लैंड के शीर्ष छह में से चार बल्लेबाज खाता भी नहीं खोल पाए। बुमराह के अलावा मोहम्मद शमी ने तीन और प्रसिद्ध कृष्णा ने 1 विकेट लिया।
जवाब में, रोहित शर्मा (नाबाद 76) और शिखर धवन (नाबाद 31) की बेहतरीन पारियों की बदौलत भारत ने 18.4 ओवर में 114 रन बनाकर जीत हासिल कर ली।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img

Most Popular

Recent Comments