Tuesday, January 31, 2023
spot_imgspot_img
HomeSpecial Newsचीन के चांग्शा शहर में 42 मंजिला इमारत में लगी भीषण आग,...

चीन के चांग्शा शहर में 42 मंजिला इमारत में लगी भीषण आग, बचाव कार्य जारी, देखें वीडियो

चीन के चांग्शा शहर में एक गगनचुंबी इमारत में भीषण आग लग गई। स्थानीय मीडिया ने शुक्रवार को बताया कि अभी इस अग्निकांड में कितने हताहत हुए हैं फिलहाल इसकी कोई जानकारी नहीं है।

चीन के सरकारी चैनल सीसीटीवी ने बताया, “इस बिल्डिंग से घना धुआं उठ रहा है और इमारत के कई दर्जन फ्लोर बुरी तरह जल रहे हैं। दमकलकर्मियों ने आग पर काबू पाने और घटनास्थल पर बचाव कार्य शुरू कर दिया है।” मीडिया रिपोर्ट की मानें आग इतनी भयानक है कि इस पूरी गगनचुंबी इमारत को अपने आगोश में लियाल है। बताया जा रहा है कि इस बिल्डिंग में सरकारी दूरसंचार कंपनी चाइना टेलीकॉम का ऑफिस था।

सरकारी चैनल सीसीटीवी द्वारा जारी एक तस्वीर में इस इमारत में से भयानक आग की लपटें उठती दिखाई दे रही हैं और पूरा आसमान काला धुआं में ठका दिखाई दे रहा है। एक स्थानीय समाचार आउटलेट द्वारा सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में आग में खाक होता टॉवर का बाहरी हिस्से दिखाई दे रहा है। बता दें कि हुनान प्रांत की राजधानी चांग्शा की आबादी करीब एक करोड़ है।

न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक चीन के दक्षिणी प्रांत हुनान की राजधानी चांग्शा शहर में 200 मीटर से अधिक लंबी (656 फुट) चाइना टेलीकॉम बिल्डिंग की इमारत की दर्जनों मंजिले “बड़ी तीव्रता से जल गईं”, आसमान में घना धुआं दिखाई दे रहा है। आग पर काबू पा लिया गया है, लेकिन इस घटना में कितने ताहत हुए हैं इसकी कोई जानकारी नहीं है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img

Most Popular

Recent Comments