Tuesday, January 31, 2023
spot_imgspot_img
HomeIndiaविश्व हाथी दिवसः प्रधानमंत्री मोदी ने की वन्य जीव के संरक्षण में...

विश्व हाथी दिवसः प्रधानमंत्री मोदी ने की वन्य जीव के संरक्षण में लगे लोगों की सराहना! भारत की प्रतिबद्धता दोहराई, भारत में एशियाई हाथियों की 60 प्रतिशत आबादी

नई दिल्ली। विश्व हाथी दिवस पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वन्य जीव के संरक्षण में लगे लोगों की सराहना की और हाथियों के संरक्षण के लिए भारत की प्रतिबद्धता दोहराई। उन्होंने कहा कि भारत में एशियाई हाथियों की 60 प्रतिशत से अधिक आबादी रहती है और पिछले आठ सालों में हाथी अभयारण्यों की संख्या में इजाफा हुआ है। मोदी ने एक ट्वीट में कहा कि विश्व हाथी दिवस पर हाथियों के संरक्षण की प्रतिबद्धता को दोहराता हूं। आपको यह जानकर खुशी होगी कि भारत में एशियाई हाथियों की 60 प्रतिशत आबादी रहती है। पिछले आठ सालों में हाथी अभयारण्यों की संख्या में भी वृद्धि हुई है।
उन्होंने कहा कि हाथियों के संरक्षण में शामिल लोगों की भी मैं सराहना करता हूं। प्रधानमंत्री ने एक अन्य ट्वीट में कहा कि हाथियों के संरक्षण की सफलता को भारत में मानव और पशुओं के बीच टकराव को कम करने और पर्यावरणीय चेतना को आगे बढ़ाने के लिए स्थानीय समुदायों और उनके पारंपरिक ज्ञान के मिश्रण से किए जा रहे वृहद प्रयासों के नजरिए से अवश्य देखा जाना चाहिए। मालूम हो कि हर साल 12 अगस्त को मनाया जाने वाला विश्व हाथी दिवस एक अंतर्राष्ट्रीय वार्षिक कार्यक्रम है, जो दुनिया भर के हाथियों की सुरक्षा और संरक्षण के लिए समर्पित है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img

Most Popular

Recent Comments