Wednesday, February 1, 2023
spot_imgspot_img
HomeIndiaअध्यक्ष जेपी नड्डा ने की भारत ने कोविड-19 के खिलाफ टीकाकरण 200...

अध्यक्ष जेपी नड्डा ने की भारत ने कोविड-19 के खिलाफ टीकाकरण 200 करोड़ पूरा होने पर पीएम की तारीफ

दिल्ली। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बुधवार को कहा कि भारत ने कोविड-19 के खिलाफ टीकाकरण की खुराक देने में 200 करोड़ का मील का पत्थर पार किया है जो भारत के बदलते चेहरे को दर्शाता है। नड्डा ने यह भी कहा कि देश को पोलियो और अन्य बीमारियों के टीके हासिल करने के लिए लगभग 20 वर्षों तक इंतजार करना पड़ा था।

नड्डा केंद्र संचालित लेडी हार्डिंग मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (एलएचएमसी) के कैंपस में एर टीकाकरण केंद्र में डॉक्टरों, नर्सों और अन्य स्वास्थ्य कर्मियों के एक समूह के साथ बाद सभा को संबोधित कर रहे थे।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा, भारत हमेशा उन डॉक्टरों और स्वास्थ्य कर्मियों का ऋणी रहेगा जिन्होंने कोविड के दौरान अपने स्वंय के जीवन की परवाह किए बिना मानवता की सेवा की। नड्डा ने दावा किया कि हमने पिछले वर्ष जनवरी में टीकाकरण शुरू होने के बाद देश में खुराक की संख्या के संबंध में 200 करोड़ का मील का पत्थर पार कर लिया है।

उन्होंने आगे कहा कि यह वही भारत है जिसे पोलियो, चेचक और अन्य बीमारियों के खिलाफ टीका पाने के लिए लगभग 20 वर्षों तक इंतजार करना पड़ा।

नड्डा ने आगे कहा, हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विजन से देश को कोविड-19 के खिलाफ सिर्फ एक नहीं बल्कि दो टीके मिले। यह भारत के बदलते चेहरे की तस्वीर है। भारतीय अब एक ‘सुरक्षा कवच’ और एक ‘स्वास्थ्य कवच’ साथ लेकर चल रहे हैं।

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक ट्वीट में इस महत्वपूर्ण उपलब्धि को हासिल करने के लिए देशवासियों को बधाई दी थी। उन्होंने भारत के टीकाकरण अभियान को स्केल और स्पीड में बेजोड़ बताया था।

इस बीच, एलएचएमसी अधिकारियों द्वारा चलाए जा रहे टीकाकरण कार्यक्रम के तहत कुल मिलाकर 1.10 लाख से ज्यादा खुराकें दी गई हैं।  अस्पताल के एक वरिष्ठ चिकित्सक ने कहा, एलएचएमसी कैंपस में ऑन्कोलॉजी ब्लॉक में स्थित हमारे टीकाकरण केंद्र में 60,000 से ज्यादा खुराकें दी जा रही हैं और हवाई अड्डों पर शिविरों के माध्यम से 51,000 से ज्यादा खुराक दी जा चुकी हैं।

ड्यूटी में मौजूद डॉक्टरों ने बताया कि दोपहर 1 बजे तक 127 लाभार्थियों को कोवैक्सिन की बूस्टर खुराक मिली और चार को वैक्सीन का पहला शॉट मिला।

नड्डा की मौजूदगी में अपनी बूस्टर खुराक प्राप्त करने के बाद नरेला निवासी अजय कुमार (42 वर्षीय) ने दूसरों से बाहर आने और महामारी के खिलाफ सुरक्षा का अतिरिक्त कवर प्राप्त करने की अपील की।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img

Most Popular

Recent Comments