Wednesday, February 1, 2023
spot_imgspot_img
HomeIndia16 जुलाई को पीएम मोदी बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे का करेंगे लोकार्पण

16 जुलाई को पीएम मोदी बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे का करेंगे लोकार्पण

उत्तर प्रदेश। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि एक्सप्रेसवे और एयरपोर्ट बनाने में प्रदेश मिसाल कायम कर रहा है। 340 किमी लंबे पूर्वांचल एक्सप्रेसवे को पीएम मोदी जनता को समर्पित कर चुके हैं। 300 किलोमीटर की लंबाई वाले बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे का लोकार्पण 16 जुलाई को प्रधानमंत्री करेंगे।

सीएम ने कहा कि 91 किलोमीटर लंबे गोरखपुर लिंक एक्सप्रेसवे का कार्य युद्ध स्तर पर चल रहा है। 2023 के मध्य तक इस पर आवागमन शुरू हो जाएगा। बलिया लिंक एक्सप्रेस-वे के लिए जमीन अधिग्रहण की प्रक्रिया चल रही है। गंगा एक्सप्रेस-वे की प्रक्रिया भी तेजी से आगे बढ़ाई जा रही है।

सीएम ने कहा कि मेरठ से प्रयागराज तक बनने वाला एक्सप्रेस-वे बाद में प्रयागराज से वाराणसी तक तथा मेरठ से हरिद्वार तक विस्तारित किया जाएगा। इसमें एसबीआई भी वित्तीय सहयोग दे रहा है। 2017 से पहले तक यूपी में महज दो एयरपोर्ट थे। आज नौ एयरपोर्ट संचालित हैं। पांच शीघ्र संचालित होने जा रहे हैं। 2023 तक प्रदेश देश का ऐसा पहला राज्य होगा, जहां से पांच इंटरनेशनल एयरपोर्ट संचालित होंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्तमान में देश आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है। यह आत्ममंथन का अवसर है। 75 वर्षों में हमने क्या पाया और शताब्दी वर्ष को लेकर हमारे लक्ष्य क्या होंगे। उन लक्ष्यों के प्रति हम सबको मिलकर काम करना होगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img

Most Popular

Recent Comments