Tuesday, January 31, 2023
spot_imgspot_img
HomeIndiaहिमाचल में नए मुख्य सचिव आरडी धीमान ने आज संभाला पदभार, पूर्व...

हिमाचल में नए मुख्य सचिव आरडी धीमान ने आज संभाला पदभार, पूर्व मुख्य सचिव ने दी बधाई

हिमाचल प्रदेश।  सरकार के नए मुख्य सचिव आरडी धीमान ने शुक्रवार को पदभार संभाल लिया। पूर्व मुख्य सचिव रामसुभग सिंह फूलों का गुलदस्ता लेकर उन्हें बधाई देने सचिवालय पहुंचे। वहीं आरडी धीमान ने रामसुभग सिंह को शॉल और टोपी पहनाकर सममानित किया। आरडी धीमान को बधाई देने वालों का दिनभर तांता लगा रहा। पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए मुख्य सचिव आरडी धीमान ने कहा कि चुनौतियां तो नौकरी में रहती ही हैं, मैंने प्रदेश सरकार के हर विभाग में काम किया है।

जो कर्तव्य सरकार ने मुझे दिया है उसे मैं अच्छी तरह से निभा पाऊंगा। सरकार की पॉलिसी को लागू करने, समय-समय पर मॉनीटर करना और समीक्षा भी की जाएगी। इसके लिए मुझे मीडिया का भी सहयोग चाहिए। आरडी धीमान ने कहा कोविड को लेकर प्रदेश में अभी अलार्मिंग स्थिति नहीं है। मॉनीटरिंग की जा रही है। अगर मामले बढ़ते हैं तो इसको लेकर फैसला लिया जाएगा।

बता दें कि हिमाचल प्रदेश सरकार ने वीरवार को अतिरिक्त मुख्य सचिव ऊर्जा एवं उद्योग आरडी धीमान को हिमाचल प्रदेश का नया मुख्य सचिव नियुक्त किया। वहीं, रामसुभग सिंह को मुख्य सचिव के पद से हटाकर प्रदेश सरकार में प्रधान सलाहकार (प्रशासनिक सुधार) बनाया गया।

मुख्य सचिव बने आरडी धीमान 1988 बैच के आईएएस अधिकारी हैं। वह मूल रूप से ऊना जिले के धलवाड़ी के रहने वाले हैं। गौर हो कि अगस्त, 2021 में अनिल खाची को हटाकर रामसुभग सिंह को मुख्य सचिव, जबकि खाची को राज्य चुनाव आयुक्त बनाया गया था। रामसुभग सिंह 1987 बैच के आईएएस अधिकारी हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img

Most Popular

Recent Comments