Tuesday, January 31, 2023
spot_imgspot_img
HomeIndiaराजधानी दिल्ली में मौसम विभाग ने जारी किया बारिश का यलो अलर्ट

राजधानी दिल्ली में मौसम विभाग ने जारी किया बारिश का यलो अलर्ट

दिल्ली।  राजधानी में तेज बारिश का इंतजार कर रहे लोगों का इंतजार बुधवार को खत्म हो सकता है। मौसम विभाग ने यलो अलर्ट जारी करते हुए मूसलाधार बारिश की संभावना जताई है। तेज बारिश की वजह से अधिकतम व न्यूनतम पारे में भी कमी आने की संभावना है। साथ ही लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिलेगी।

मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि मानसूनी गर्त उत्तर की दिशा में बढ़ रही है। इस वजह से आगामी दो से तीन दिनों तक दिल्ली व आसपास के राज्यों में बारिश का दौर जारी रहेगा।

मौसम विभाग ने मंगलवार के लिए हल्की बारिश की संभावना जताई थी। इस दौरान सुबह से ही सूरज के तेवर तल्ख रहे और उमस भरी गर्मी से लोग परेशान होते रहे। दोपहर बाद मौसम ने करवट ली और आसमान में काले बदरा छा गए, लेकिन कुछ जगहों पर तेज तो कुछ जगहों पर हल्की बारिश की फुहारें ही कुछ देर के लिए पड़ी।

शाम साढ़े पांच बजे तक कुल 8.7 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई है। हवा में नमी का स्तर 58 से 89 फीसदी रहा। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि अगले 24 घंटे में दिल्ली में काले बादल छाए रहेंगे व दिनभर बारिश का दौर जारी रहेगा। विभाग के मुताबिक, तेज गर्जना के साथ मूसलाधार बारिश की संभावना है।

अधिकतम तापमान लुढ़कर 32 व न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है। इसके अगले दिन भी बारिश का दौर जारी रहेगा व गर्मी से मिली राहत बनी रहेगी।

मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक, बीते तीन दिनों से मानसूनी गर्त उत्तर की दिशा में खिसक रही है। ऐसे में जम्मू से लेकर दिल्ली तक अच्छी बारिश की संभावना बनी हुई है। अगले दो दिनों तक हल्की बारिश की संभावना बनी हुई है।

अधिकतम तापमान- 32 डिग्री सेल्सियस
न्यूनतम तापमान- 28 डिग्री सेल्सियस
सूर्यास्त का समय:  7:19 बजे
सूर्योदय का समय: 5:37 बजे
-दिनभर बादल छाए रहने के साथ तेज बारिश की संभावना है। हवा की रफ्तार मध्यम रहेगी व दिनभर बादलों के गर्जने का दौर जारी रहेगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img

Most Popular

Recent Comments