Tuesday, January 31, 2023
spot_imgspot_img
HomeIndiaब्रेकिंगः आज देर शाम वेंकैया नायडू से मिलेंगे नवनिर्वाचित उपराष्ट्रपति धनखड़! 11...

ब्रेकिंगः आज देर शाम वेंकैया नायडू से मिलेंगे नवनिर्वाचित उपराष्ट्रपति धनखड़! 11 अगस्त को 14वें उपराष्ट्रपति के रूप में लेंगे शपथ

नई दिल्ली। नवनिर्वाचित उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ आज देर शाम निवर्तमान उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू से मुलाकात करेंगे। धनखड़ शाम को उपराष्ट्रपति निवास पर जाकर नायडू से मिलेंगे। बता दें कि वेंकैया नायडू का कार्यकाल 10 अगस्त को समाप्त हो रहा है। इसके बाद 11 अगस्त को जगदीप धनखड़ भारत के 14वें उपराष्ट्रपति के रूप में शपथ लेंगे। बता दें कि धनखड़ ने उपराष्ट्रपति चुनाव में बीते रोज शनिवार को राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के प्रत्याशी के तौर पर विपक्ष की साझा उम्मीदवार मार्ग्रेट आल्वा को पराजित किया था।
एकतरफा मुकाबले में धनखड़ को कुल 528 मत मिले, जबकि आल्वा को सिर्फ 182 वोट मिले। इस चुनाव में कुल 725 सांसदों ने मतदान किया, जिनमें से 710 वोट वैध पाए गए और 15 मतपत्रों को अवैध पाया गया। धनखड़ की जीत के बाद देशभर में भाजपाईयों द्वारा जश्न मनाया गया। देर शाम ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने धनखड़ से मुलाकात कर उन्हें जीत की बधाई दी। इस दौरान भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी वहां मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img

Most Popular

Recent Comments