Tuesday, May 30, 2023
spot_imgspot_img
HomeCrimeशिक्षक भर्ती घोटालाः देर रात अर्पिता के एक और फ्लैट पर ED...

शिक्षक भर्ती घोटालाः देर रात अर्पिता के एक और फ्लैट पर ED की छापेमारी! सीसीटीवी फुटेज खंगाले, एंट्री डायरी और माई गेट ऐप का डेटा जब्त

नई दिल्ली। शिक्षक भर्ती घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने देर रात अर्पिता मुखर्जी के बेलघरिया स्थित फ्लैट पर छापेमारी करते हुए जरूरी दस्तावेज खंगालने के साथ अन्य चीजों की तलाशी ली। बताया जा रहा है कि इस दौरान ईडी की टीम ने अपार्टमेंट के सीसीटीव फुटेज खंगाले और एंट्री डायरी भी देखी। सूत्रों की मानें तो जांच-पड़ताल के बाद अधिकारियों ने एंट्री डायरी और माई गेट ऐप का डेटा जब्त कर लिया। अपार्टमेंट के सचिव अमित चौरसिया ने मीडिया को बताया कि हमने ED के अधिकारियों को विजिटर रजिस्टर बुक और माई गेट ऐप का डेटा दे दिया है। टेक्निकल वजहों से CCTV फुटेज नहीं निकाला जा सका है। उसे सुरक्षित रखने का निर्देश दिया गया है।
इससे पहले 27 जुलाई को ED ने अर्पिता के बेलघरिया के इसी फ्लैट पर छापेमारी की थी। इसमें करीब 28 करोड़ रुपए कैश मिले थे। 18 घंटे तक चली इस छापेमारी में ED की टीम ने 5 किलो सोना भी बरामद किया था। फ्लैट से इतने अधिक पैसे मिलने के बाद अर्पिता ने पहली बार कबूला था कि सभी रकम पार्थ चटर्जी की है।
सूत्रों के मुताबिक, 11 बैंकों में पार्थ-अर्पिता के जॉइंट अकाउंट होने की जानकारी मिली है। इनमें 8 करोड़ रुपए होने का सबूत मिला है। एजेंसी जल्द ही इन खातों को सीज करने की तैयारी में है। वहीं, ED पार्थ के करीब 15 और ठिकानों पर छापा मारने की तैयारी में है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img

Most Popular

Recent Comments