Tuesday, January 31, 2023
spot_imgspot_img
HomeBusiness5जी स्पेक्ट्रम की नीलामी में भाग लेंगे अडानी

5जी स्पेक्ट्रम की नीलामी में भाग लेंगे अडानी

नयी दिल्ली । अडानी समूह ने इन चर्चाओं की पुष्टि की कि वह 5जी स्पेक्ट्रम खरीदने के लिए नीलामी में भाग लेगा। समूह ने यह भी स्पष्ट किया है कि उसने विभिन्न क्षेत्रों के लिए 5जी प्राइवेट नेटवर्क समाधान के लिए स्पेक्ट्रम खरीदने की तैयारी की है।

कंपनी के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा,’ हम हवाईअड्डा, बंदरगाह, लॉजिस्टिक, बिजली उत्पादन, संप्रेषण, वितरण तथा विनिर्माण के विभिन्न कार्यों में उच्च साइबर सुरक्षा वाले प्राइवेट नेटवर्क समाधान के लिए 5जी स्पेक्ट्रम नीलामी में हिस्सा लेंगे।’

अडानी समूह के प्रवक्ता ने स्पष्ट किया कि आम उपभोक्ताओं के लिए मोबाइल संचार सेवाओं के कारोबार में प्रवेश करने की उनकी फिलहाल योजना नहीं है।

प्रवक्ता ने कहा,’ऐसे समय जबकि भारत नीलामी के लिए अगली पीढ़ी की 5जी दूरसंचार सेवाएं शुरू करने की तैयारी में
है। हम भी उन आवेदकों में हैं जो खुली नीलामी की प्रक्रिया में भाग ले रहे हैं।’

अडानी समूह ने कहा है कि उसे यदि खुली नीलामी में 5जी स्पेक्ट्रम मिलता है तो वह अडानी फाउंडेशन द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में शिक्षा, स्वास्थ्य और कौशल विकास के कामों में निवेश में महत्वपूर्ण वृद्धि किए जाने की हाल की घोषणा के अनुरूप होगा। इनमे से प्रत्येक कार्य में 5जी प्रौद्योगिकी का लाभ मिलने वाला है।

अडानी समूह ने कहा,’ हम अपना डिजिटल प्लेटफॉर्म बना रहे हैं जिसमें सुपर एप्स, अग्रिम श्रेणी के डेटा केंद्र और औद्योगिक कमान एवं नियंत्रण केंद्रों की स्थापना कर रहे हैं। इनके अतिरिक्त हमें अपने सभी कारोबार में तीव्र गति की उच्च गुणवत्ता वाली डाटा स्ट्रीमिंग क्षमता की भी आवश्यकता होगी।’

अडानी समूह ने कहा है कि उसके सभी प्रयास राष्ट्र निर्माण की उसकी सोच और आत्मनिर्भर भारत के समर्थन के अनुरूप हैं। 5जी स्पेक्ट्रम की नीलामी 26 जुलाई को होगी। इसमें भाग लेने के लिए आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि आठ जुलाई थी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img

Most Popular

Recent Comments